Categories

July 20, 2024

skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

एचटेक ने ऑनर 90 5जी में 200 मेगापिक्सल व कई अन्य खूबियों के आज किया लांच 

एचटेक ने ऑनर 90 5जी में 200 मेगापिक्सल व कई अन्य खूबियों के आज किया लांच 

एचटेक ने ऑनर 90 5जी में 200 मेगापिक्सल व कई अन्य खूबियों के आज किया लांच 

लखनऊ में आज एचटेक ने एक प्रेसवार्ता कर अपने नए मोबाइल श्रृंखला में एक नया फोन और जोड़ दिया है एचटेक ने ओनर 90 5G फोन को आज लॉन्च किया है। इसमें ऐब लॉन्ग मास्टर के साथ 200 मेगापिक्सल का कैमरा और 38 48 की पीडब्लूएम डिमिग टेक्नोलॉजी के साथ वह कारक डिस्प्ले में अपने कस्टमरों के लिए आज इसका शुभारंभ किया है वही मोबाइल फोन के लांचिंगअवसर पर सीईओ माधव सेठ ने कहा हम भारतीय उपभोक्ताओं के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी और आत्मनिर्माण प्रवेश के साथ एक मजबूत ब्रांड वापस लाने की उपलब्धि के लिए उत्साहित हैं उपभोक्ताओं को अग्रणी टेक्नोलॉजी प्रदान करने पर केंद्र रहते हुए ओनर लगातार डिस्पले टेक्नोलॉजी बैटरी टैक्स सॉफ्टवेयर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में इन्वेस्ट लाने की और कम कर रहा है उन्ही सब चीजों का नतीजा है कि आज ओनर ने अपना नया फोन ओनर 90 को लांच किया है। यह फोन उन सब खूबियों से लैस जो आपको बहुत ही महंगे फोनों में उपलब्ध होता है लेकिन कुछ चीज़ इसमें ऐसी हैं जो फर्स्ट टाइम इसमें यूज की गई है उपभोक्ता यह फोन चला कर कुछ अलग महसूस करेंगे |

ऑनर के साथ अपने सहयोग के बारे में रंजीत बाबू, डायरेक्टर, वायरलेस एंड टीवी, अमेज़न इंडिया ने कहा, “अमेज़न में हम एचटेक द्वारा ऑनर की भारत में वापसी के लिए बहुत उत्साहित हैं, और हमें विश्वास है कि ऑनर 90 कई स्मार्टफ़ोंस में सर्वश्रेष्ठ बन जाएगा, जिससे ऑनर टेक को भारत में लोकप्रिय स्मार्टफ़ोन ब्रांड बनने में मदद मिलेगी। शक्तिशाली परफ़ॉर्मेंस, स्लीक डिज़ाइन, और सबसे अच्छे कैमरा सेटअप के साथ हमें विश्वास है कि ऑनर 90 उद्योग में हलचल मचा देगा। आज के लाँच के साथ हम भारत के पसंदीदा ऑनलाइन ई-कॉमर्स बाज़ार में अपना संग्रह और ज़्यादा मज़बूत कर रहे हैं, और त्योहारों की तैयारी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”
शक्तिशाली और बहु उपयोगी मल्टी-कैमरा अनुभव
इसके ऑल-न्यू ट्रिपल कैमरा सिस्टम में 1/1.4-इंच सेंसर के साथ 200 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है, जो बहुत ही स्पष्टता, एचडीआर क्षमता और लो-लाइट परफ़ॉर्मेंस के साथ शानदार फोटोग्राफिक परिणाम प्रदान करता है। इसके ट्रिपल कैमरा में 112 डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और मैक्रो कैमरा तथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है, जिसकी मदद से कैमरा दूरियों का सही अनुमान लगाता है। इस कैमरे में विशाल 2.24माइक्रोमीटर पिक्सल (16-इन-1) के समान लाइट-कैप्चरिंग परफ़ॉर्मेंस के लिए मल्टी-फ्रेम फ्यूज़न, नॉइज़ रिडक्शन एल्गोरिद्म और पिक्सल बिनिंग है। इसका 200मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा कम रोशनी में भी शानदार हाई डायनामिक रेंज (एचडीआर) फ़ोटो और विस्तृत, ब्राइट शॉट लेता है, जिससे इसके द्वारा लिया गया हर शॉट बिलकुल जीवंत दिखता है। ऑनर 90 के फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है, जो पूरे विस्तार के साथ शानदार सेल्फी खींचता है।
यूज़र्स बिल्कुल नए पोर्ट्रेट मोड का उपयोग करके बिलकुल स्पष्ट फेशियल फ़ीचर्स और वास्तविक स्किन टोन के साथ आसानी से बेहतरीन पोर्ट्रेट बना सकते हैं, और प्रमाणित बोके इफ़ेक्ट द्वारा बैकग्राउंड को मुख्य सब्जेक्ट के साथ प्राकृतिक रूप से ब्लेंड कर सकते हैं। ज़्यादा लचीलेपन के लिए पोर्ट्रेट मोड में 2एक्स ज़ूम है, जिसकी मदद से यूज़र्स फ़्रेम में सब्जेक्ट्स को बेहतर ढंग से हाइलाइट कर सकते हैं। इसके अलावा यह स्मार्टफोन अपने प्रोसेसर की ज़बरदस्त शक्ति के साथ तीनों कैमरों – 200 मेगापिक्सल मुख्य कैमरा, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा और 50 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा की मदद से 30 एफपीएस पर 4के वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।
ऑनर90 में आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (एआई) की मदद से वीलॉगर्स वर्कफ़्लो को स्ट्रीमलाइन कर सकते हैं। यह ऑडियो में से नॉइज़ को दूर करता है, और वीडियो मोड के सुझाव देता है। इसमें एआई वीलॉग असिस्टैंट की मदद से यूज़र्स कुछ ही टैप्स में सोशल मीडिया रेडी 15-सेकंड के वीडियो आसानी से बना सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऑम्नीडायरेक्शनल नॉइज़ रिडक्शन के साथ 20 डेसिबल का सिग्नल-टू-नॉइज़ अनुपात है, जिसके द्वारा यूज़र्स ठोस एवं स्पष्ट मानव आवाज़ों को कैप्चर कर आसपास के नॉइज़ को जीरो कर सकते हैं, और एक प्रोफेशनल रिकॉर्डर जैसे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
लक्ज़री ज्वेलरी से प्रेरित सुंदर डिज़ाइन
ऑनर 90 लक्ज़री ज्वैलरी से जुड़ी क्राफ़्ट्समैनशिप और ओट कुटुअर से प्रेरित है। ऑनर 90 में 7.8 मिमी के स्लिम डिज़ाइन और केवल 183 ग्राम वजन से सॉफ़िस्टिकेशन प्रदर्शित होता है। ऑनर 90 स्पर्श और दिखने में बहुत आकर्षक है, और सुंदर क्वाड-कर्व्ड किनारों के साथ आता है। ऑनर 90 काफ़ी गहरायी तक मज़बूत ग्लास से बना है, और इसका कर्व्ड डिस्प्ले कितनी भी बार गिरने पर भी सुरक्षित बना रहता है। रियर में ऑनर 90 में आइकोनिक एन सीरीज़ ड्युअल रिंग डिज़ाइन है, जिसमें राउंडेड कॉन्टूर अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की मदद से बनाये गये हैं, और एक चमकदार प्रभाव उत्पन्न करते हैं, जिससे इसकी सुंदरता और ज़्यादा बढ़ जाती है। यह हर एंगल से भव्यता का प्रदर्शन करता है। यह डिवाइस तीन आकर्षक रंगों: मिडनाइट ब्लैक, एमराल्ड ग्रीन और डायमंड सिल्वर में उपलब्ध है।
आरामदायक और इमर्सिव व्यूइंग के अनुभव के लिए जीरो रिस्क फ़्लिकर फ्री डिस्प्ले
अपने 6.7-इंच क्वाड-कर्व्ड फ्लोटिंग डिस्प्ले के साथ ऑनर 90 2664X1200 पिक्सल के उच्च रिज़ॉल्यूशन, 100% डीसीआई-पी3 कलर गेमट और 1.07 बिलियन रंगों तक को सपोर्ट करता है। इस डिस्प्ले पर विज्युअल कंटेंट आकर्षक रंगों और बिल्कुल स्पष्टता के साथ जीवंत हो उठता है। यह डिस्प्ले 1600 निट्स की पीक एचडीआर ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है, जिससे यूज़र्स को ब्राइट लाइट में भी बेहतर ऑन-स्क्रीन रीडेबिलिटी मिलती है।
ऑनर 5जी 90 में उद्योग का अग्रणी आई कम्फर्ट डिस्प्ले है, जिसके पास टीयूवी रीनलैंड फ़्लिकर फ्री सर्टिफिकेशन और रिस्क-फ्री डिमिंग लेवल है। यह उद्योग में सर्वाधिक 3840 हर्ट्ज की पल्स विड्थ मॉड्यूलेशन (पीडब्लूएम) डिमिंग फ्रीक्वेंसी को सपोर्ट करता है, जिससे सुनिश्चित होता है कि फोन लो ब्राइटनेस पर सेट होने पर भी यूज़र्स की आँखों पर तनाव कम से कम रहे। आँखों की थकान कम करने के लिए इसके डिस्प्ले में डायनामिक डिमिंग दी गई है, जो बिल्कुल प्राकृतिक रोशनी की तरह होती है। इसके अलावा यह ऑनर की सिरकेडियन नाइट डिस्प्ले टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है, जो ब्लू लाइट को फ़िल्टर कर देती है, और मेलाटोनिन का उत्सर्जन बढ़ाती है, ताकि यूज़र्स को रात में अच्छी नींद आए। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले को DXOMARK से गोल्ड रेटिंग मिली है।
विज्युअल फ़्लूडिटी और बैटरी लाईफ़ के बीच बिल्कुल सही तालमेल बनाते हुए इसमें 120हर्ट्ज़ तक के रिफ्रेश रेट के साथ एक एडैप्टिव स्क्रीन दी गई है, जो प्रदर्शित किए गए कंटेंट को डायनामिक रूप से एडजस्ट कर देती है। इसके अलावा यूज़र्स को सफ़र के दौरान या अपने घरों में बेहतरीन मल्टीमीडिया अनुभव प्रदान करने के लिए ऑनर 90 नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो से एचडीआर10+ और एचडीआर सर्टिफ़िकेशंस को सपोर्ट करता है।