skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

कलर्स टीवी की शो डोरी की कैलाशी ठाकुराईन सीरियल के प्रमोशन के लिए पहुंची नवाबो के शहर

कलर्स टीवी की शो डोरी की कैलाशी ठाकुराईन सीरियल के प्रमोशन के लिए पहुंची नवाबो के शहर

कलर्स टीवी की शो डोरी की कैलाशी ठाकुराईन सीरियल के प्रमोशन के लिए पहुंची नवाबो के शहर

लखनऊ मे आज कलर्स टीवी पर हाल ही में लॉन्च हुए शो डोरी की मुख्या भूमिका निभाने वाली कैलाशी देवी ठाकुर  सुधा चंद्रन नवाबो के शहर लखनऊ अपने सीरियल के प्रमोशन के लिया पहुंची इस सीरियल ने पितृसत्तात्मक मानदंडों को चुनौती देने वाली गंगा प्रसाद की पालक बेटी डोरी की कहानी प्रदर्शित करके लड़कियों के परित्याग पर प्रकाश डालता है। यहाँ कहानी वाराणसी के साड़ी बनाने वालो के जीवन पर आधारित है साथ कहानी मे मुख्य किरदार मे दिखने वाले छह साल की एक दृढ़ लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है | जो कैलाशी देवी ठाकुर की रूढ़िवादी मानसिकता के खिलाफ खड़ी होती है, जो वाराणसी में सबसे बड़े हथकरघा साम्राज्य की मालकिन है और ठाकुर घराने पर कड़ा नियंत्रण रखती है। कैलाशी देवी ठाकुर के रूप में सुधा चंद्रन, गंगा प्रसाद के रूप में अमर उपाध्याय,और डोरी के रूप में माही भानुशाली अभिनीत, यह कहानी प्रगतिशील और रूढ़िवादी सोच के टकरावों को प्रदर्शित करने के लिए प्यार बटोर रही है।इसकी मौजूदा कहानी में, डोरी की बायोलॉजिकल मां, मानसी को यकीन है कि उसकी परित्यक्त बेटी जीवित है।दूसरी ओर, डोरी ने अपने पालक पिता गंगा प्रसाद को बुनकर समुदाय का एक प्रतिभाशाली बुनकर बनाने और कैलाशी देवी की इच्छा के विपरीत उन्हें उनकी अनूठी साड़ी डिज़ाइन का श्रेय दिलाने का बड़ा सपना बुना है। जबकि गंगा डोरी के लिए हर सर्वश्रेष्ठ चीज चाहता है, वह चाहती है कि बुनकर के रूप में उसके पिता के कौशल को पहचान मिले। कैलाशी देवी के कुटिल इरादों के खिलाफ, क्या डोरी की दृढ़ता से उसके पिता को वह सराहना मिल पाएगी जिसके वह हकदार है? पिता और बेटी की इस मनमोहक जोड़ी को ‘डोरी’ पर देखें, जो रोज़ाना रात 9:00 बजे केवल कलर्स पर प्रसारित होता है।लखनऊ में शो के प्रचार के लिए आने पर अपने विचार साझा करते हुए, सुधा चंद्रन कहती हैं,”मैंने लखनऊ घूमने और अपने विचारोत्तेजक ड्रामा, डोरी का प्रचार करने में बिताए गए अपने समय का भरपूर आनंद लिया, जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिला शो की कपनी उत्तर प्रदेश पर आधारित है और इस खूबसूरत राज्य में इसके बारे में प्रचार करके बहुत ही अच्छा लगा।
यह हमारे समाज को दूषित करने वाली छोटी सोच पर प्रकाश डालते हुए परित्याग के मुद्दे को दर्शाता है। मैं मुखिया कैलाशी देवी के रूप में मेरे किरदार को पसंद करने के लिए दर्शकों को धन्यवाद देती हूं जो दुखद रूप से मानती है कि बेटियां परिवार की विरासत को आगे नहीं बढ़ा सकती है। मुझे उम्मीद है कि यह शो देश की कई डोरी को इस छोटी सोच को चुनौती देने के लिए प्रेरित करने का काम करेगा।”देखिए डोरी हर सोमवार से रविवार रात 9:00 बजे केवल कलर्स पर।’कलर्स’ के बारे में.’कलर्स’ भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में वायकोंमाह का प्रमुख ब्रांड है।
21 जुलाई 2008 को लॉन्च किया गया, ‘भावनाओं’और विविधता का संयोजन, कलर्स अपने दर्शकों को हर प्रकार की भावनाएं प्रदान करता है। फिक्शन शो से लेकर फॉर्मेट शो से लेकर रियलिटी शो से लेकर ब्लॉकबस्टर मूवी तक इसकी पोटली में सभी जज्बात के रंग शामिल हैं। कलर्स’ शिव  शक्ति तप त्याग तांडव, नीरजा एक नई पहचान, उडारियां, परिणीति, सुहागन, चांद जलने लगा, बिग बॉस, खतरों केखिलाड़ी और कई अन्य शो के माध्यम से एकसाथ देखने को बढ़ावा देने के प्रति समर्पित है।वायकॉम18 मीडिया प्रा. लि. के बारे में वायकॉम18 मीडिया प्रा. लिमिटेड भारत के सबसे तेजी से बढ़ते मनोरंजन नेटवर्क में से एक है और इसमें ऐसे कई प्रतिष्ठित बैंड हैं जो मल्टी प्लेटफॉर्म, मल्टी-जेनरेशन और बहुसांस्कृतिक ब्रांड अनुभव प्रदान करते हैं। वायकॉम18 ऑन एयर, ऑनलाइन, ऑन ग्राउंड, इन सिनेमा और मर्चेंडाइज़ में अपनी प्रॉपर्टीज़ के माध्यम से लोगों के जीवन को छूकर भारत में मनोरंजन को परिभाषित करता है। सामान्य मनोरंजन, मूवीज़, खेल, युवा, संगीत और बच्चों की शैलियों से बना 38 चैनलों का इसका पोर्टफोलियो अपने विभिन्न प्रकार के प्रोग्राम्स से देश भर के उपभोक्ताओं का मनोरंजन करता है।वायकॉम18 का ओटीटी प्लेटफॉर्म, जिओसिनेमा भारत की प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवाओं में से एक है और लाइव स्पोर्ट्स के लिए सबसे लोकप्रिय गंतव्य है। वायकॉम18 स्टूडियोज़ ने भारत में 13 वर्षों से अधिक समय से प्रसिद्ध हिंदी फिल्मों और कई नामी क्षेत्रीय फिल्मों का सफलतापूर्वक निर्माण और वितरण किया है।
https://youtu.be/zGg43crphUY