Categories

May 18, 2024

skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

सेंट जोसेफ कॉलेज ने अपने 38 वे स्थापना दिवस,पर 14 छात्र-छात्राओं एवं गुरुजनों को किया सम्मानित

सेंट जोसेफ कॉलेज ने अपने 38 वे स्थापना दिवस,पर 14 छात्र-छात्राओं एवं गुरुजनों को किया सम्मानित

सेंट जोसेफ कॉलेज ने अपने 38 वे स्थापना दिवस,पर 14 छात्र-छात्राओं एवं गुरुजनों को किया सम्मानित

लखनऊ मे आज राजाजीपुरम स्थित सेंट जोसेफ कॉलेज ने अपना 38 वां स्थापना दिवस एवं वार्षिक समारोह बड़े ही  धूमधाम से मनाया गया | इस अवसर पर बच्चो ने  एक से एक बढ़कर रंगारंग कार्यक्रमों प्रस्तुत कर बच्चो ने अध्यापकअभिवावक एव स्कुल प्रागण मे आय हुवे अतिथियों का मन मोह लिया | साथ ही अस अवसर पर विद्यालय में पूर्व में शिक्षा प्राप्त कर चुके 14 छात्र-छात्राओं एवं गुरुजनों को किया सम्मानित भी किया गया | वही विद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर चुकी सौम्या मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुई।वही आय हुवे गणमान्य  लोगो ने  स्थापना दिवस के अवसर पर उन 14 छात्र-छात्राओं को जिन्होंने अपने जीवन में उच्चतम शिखर को स्थापित कर दिया है को बधाई दी और कहा कि उनके माता-पिता अपने को सौभाग्यशाली मानते हैं, उन्हें ऐसी संतान पर गर्व है। और अध्ययन कर रहे छात्र इससे प्रेरणा लेकर ऐसे ही मुकाम हासिल करके अपने माता-पिता और विद्यालय का नाम अवश्य रोशन करेंगे।साथ ही इस अवसर पर  विद्यालय की निदेशक नम्रता अग्रवाल, स्क्वाड्रन लीडर राखी अग्रवाल, प्रधानाचार्य लीना शर्मा, सोनल बिंद्रा, प्रेमलता द्विवेदी, जाँयस सिंह, जोया सिद्दीकी, आकांक्षा टंडन, पूनम सिंह और शिक्षक शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में अभिभावक गण उपस्थित उपस्थित रहे।

श्रीमती पुष्पलता अग्रवाल, संस्थापक-अध्यक्ष, सेंट जोसफ विद्यालय समूह ने श्री सुरेंद्र कुमार तिवारी असिस्टेंट डायरेक्टर, माध्यमिक शिक्षा, उत्तर प्रदेश के साथ मिलकर विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर चुके और आज एक बहुत ऊंचे मुकाम और जीवन में एक आयाम स्थापित कर चुके 14 छात्र-छात्राओं जो कि IAS, PCS, डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर, मल्टीनेशनल कंपनीज मैं कार्यरत हैं को अतिथियों के साथ मिलकर अपने कर कमलो द्वारा सम्मानित किया।

आईएसएस सौम्या मिश्रा, कमल कांत तिवारी,पीसीएस-जे, स्वपनिल गुप्ता एवं हिमाशी अग्रवाल ने कैट से चयनित होकर और आईआईएम से एमबीए, सूर्य प्रकाश दिवाकर सी-पेट, श्रद्धा गुप्ता, अंशिता मिश्रा एचसीएल, पंकज चौधरी गैट क्लीयर कर आईओसी, मानसी वर्मा एवं प्रियंका राय नीट क्लीयर करने के बाद एमबीबीएस कर रही है। दिव्यांक श्रीवास्तव एमटेक करने के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सौम्या मिश्रा ने सभी अभिभावकों एवं बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज अपनों के बीच में अपने ही शिक्षकों के समक्ष अतिथि के रूप में सम्मिलित होना मेरे लिए गौरव की बात है। सौम्या ने कहा कि जीवन में यह उपलब्धि उनको कठिन मेहनत और लगातार परिश्रम के उपरांत ही प्राप्त हुई है। छात्र जीवन में यदि हम अनुशासित रहकर कठोर परिश्रम करते रहेंगे तो एक दिन अवश्य आएगा जब हमारे माता-पिता को हम सब पर गर्व होगा। उन्होंने बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए गुरुजनों को सम्मान एवं उनकी बात का अनुसरण करने की सलाह एवं उस पर अमल करने की बात कही। इस अवसर पर सौम्या के माता और पिता बंसराज मिश्रा भी उपस्थित रहे।

असिस्टेंट डायरेक्टर, मध्यमिक शिक्षा, सुरेंद्र तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहां की सेंट जोसफ विद्यालय आज शहर की प्रथम पंक्ति में खड़ी हुई संस्था है जिसे श्रीमती अग्रवाल ने अपने खून पसीने से सीखा है और यह संस्था निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है और यहां पर शिक्षा प्राप्त कर चुके बच्चे नित्य नए आयाम स्थापित कर रहे हैं विद्यालय में अनुशासन और खेलों के प्रति जो रुझान है वह इन बच्चों को अन्य विद्यालय के बच्चों से बहुत अधिक अलग बनाता है स्थापना दिवस के अवसर पर उन्होंने उन 14 छात्र-छात्राओं को जिन्होंने अपने जीवन में उच्चतम शिखर को स्थापित कर दिया है को बधाई दी और कहा कि उनके माता-पिता अपने को सौभाग्यशाली मानते हैं, उन्हें ऐसी संतान पर गर्व है। और अध्ययन कर रहे छात्र इससे प्रेरणा लेकर ऐसे ही मुकाम हासिल करके अपने माता-पिता और विद्यालय का नाम अवश्य रोशन करेंगे।

सवर्गीय आर. के. मित्तल की याद में स्टार परफॉर्मर का खिताब सोनल बिंद्रा, प्रशासनिक अधिकारी को प्रदान किया गया। जोया सिद्दीकी को उनके कार्यों के लिए के “नीरू मेमोरियल आउटस्टैंडिंग परफॉर्मर अवॉर्ड” से पुरस्कृत किया गया। बेस्ट टीचर अवार्ड की श्रेणी में  प्री प्राइमरी विंग की शिवानी द्विवेदी, प्राइमरी विंग की अपूर्वा डे, मिडिल स्कूल की श्रुति अवस्थी और सीनियर विंग की शेफाली शर्मा तथा सीनियर विभाग की कोऑर्डिनेटर डॉ आकांक्षा टंडन को उनके वार्षिक क्रिया कलापों के आधार पर “नीरू स्मृति शाइनिंग स्टार-सेंट जोसेफ” का अंगवस्त्र, शील्ड, प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। विद्यालय प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने इस उपलब्धि के लिए शिक्षक शिक्षिकाओं को बधाई दी और अपने कार्य को आगे भी ऐसे ही करते रहने की सलाह देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

38वें स्थापना दिवस समारोह में जयतु भारतम् की थीम पर रंगारंग कार्यक्रमों की श्रृंखला में बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर बच्चों ने देश भक्ति से परिपूर्ण भारतवर्ष की गाथा, भारत ये रहना चाहिये, शहीदो को नमन, तारों को चूमें तिरंगा जैसी एक दर्जन  जोश से भरी प्रस्तुतियां दी। जिनकों देख कर मुख्य अतिथि सहित सभी भावविभोर हो गये। कक्षा छः के बच्चों द्वारा दी गयी प्रस्तुति शहीदों को नमन, एै मेरे वतन के लोगों ने उपस्थित लोगों की आंखों को नम कर दिया।

उक्त अवसर पर विद्यालय की निदेशक नम्रता अग्रवाल, स्क्वाड्रन लीडर राखी अग्रवाल, प्रधानाचार्य लीना शर्मा, सोनल बिंद्रा, प्रेमलता द्विवेदी, जाँयस सिंह, जोया सिद्दीकी, आकांक्षा टंडन, पूनम सिंह और शिक्षक शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में अभिभावक गण उपस्थित उपस्थित रहे।