Categories

May 18, 2024

skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

सेंट जोसफ स्कूल के 38वें स्थापना दिवस और वर्षीकोत्सव समारोह मे नन्हे मुन्ने बच्चो ने मचाया धमाल

सेंट जोसफ स्कूल के 38वें स्थापना दिवस और वर्षीकोत्सव समारोह मे नन्हे मुन्ने बच्चो ने मचाया धमाल

सेंट जोसफ स्कूल के 38वें स्थापना दिवस और वर्षीकोत्सव समारोह मे नन्हे मुन्ने बच्चो ने मचाया धमाल

लखनऊ मे आज सेंट जोसफ स्कूल के 38वें स्थापना दिवस और वर्षीकोत्सव समारोह के दूसरे दिन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम की शुरुआत नोएडा विधायक पंकज सिंह के द्वारा दीप जलाकर शुरू किया गया साथ ही इस मौके पर स्कूल के प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने स्मृति चिन्ह देकर विधायक पंकज सिंह को सम्मानित किया। एन. सी. सी. छात्राओं ने भी उनका स्वागत किया। स्कूल की छात्राओं ने गुलाब का फूल विधायक पंकज सिंह को दिया। संस्थापक अध्यक्ष पुष्पलता अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया और विद्यालय की 37 वर्ष की सफल यात्रा पर प्रकाश डाला। इसके पहले कक्षा 3 की छात्राओं ने “मेरे घर राम आये हैं” गीत पर मनमोहक नृत्य पेश किया जो कार्यक्रम की शोभा बन गया। वही इस मौके पर बच्चों के माता-पिता के साथ सफलता प्राप्त कर अच्छी जगह काम करने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

बच्चों से उनकी भाषा में बात करनी चाहिए। रोकना -टोकना नहीं चाहिए। कुछ दूर उनके बताये रास्ते पर चलना चाहिए फिर उस रास्ते की कमियां और गलतियां उनको समझानी चाहियें। सत्य कभी बदलता नहीं है इसलिए जीवन के सिद्धांतों के साथ उनपर अडिग होकर चलने की शिक्षा बच्चों को देनी चाहिए। स्कूलों का काम बच्चों को शिक्षा देने के साथ उनका चरित्र निर्माण करने की होनी चाहिए। बच्चों की जिंदगी बेहतर बनाने में स्कूलों का बहुत बड़ा योगदान है। बच्चे ही हमारे देश का भविष्य हैं। हम बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं की शिक्षा के साथ उनकी परसनाल्टी भी डेवलप हो सके और वो देश का नाम दुनिया भर में रोशन कर सकें।

यह बातें नोएडा विधायक पंकज सिंह ने सोमवार शाम को सेंट जोसफ स्कूल राजाजीपुरम के 38वें स्थापना दिवस और वर्षीकोत्सव समारोह में कही। वे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। नोएडा विधायक पंकज सिंह ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। स्कूल के प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने स्मृति चिन्ह देकर विधायक पंकज सिंह जी को सम्मानित किया। एन. सी. सी. छात्राओं ने भी उनका स्वागत किया। स्कूल की छात्राओं ने गुलाब का फूल विधायक पंकज सिंह को दिया। संस्थापक अध्यक्ष पुष्पलता अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया और विद्यालय की 37 वर्ष की सफल यात्रा पर प्रकाश डाला। विधायक पंकज सिंह ने स्कूल की वार्षिक स्मृतिका का विमोचन किया। इसके पहले कक्षा 3 की छात्राओं ने “मेरे घर राम आये हैं” गीत पर मनमोहक नृत्य पेश किया जो कार्यक्रम की शोभा बन गया। इसके बाद क्लास एल.के.जी के नन्हे बच्चों की ओर से “चाँद तारे जेब में” गीत पर नृत्य की प्रस्तुति की जो सब के मन को भा गई। इसके बाद एक के बाद एक “छू लेंगे आसमान”, “कवि की कल्पना”, “माँ का आँचल”, “हम कैसे खिलेंगे” जैसी कई दिल को छू जाने वाली प्रस्तुतियाँ नन्हे बच्चों ने पेश की जिसपर उनको खूब तालियां मिली। पार्षद अनुराग मिश्र अन्नू और पूर्व पार्षद शिवपाल सांवरिया समेत कई लोग मौजूद रहे।