Categories

July 20, 2024

skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

एसएमएस लखनऊ ने नैक द्वारा ए + प्रतिष्ठित मान्यता प्राप्तकर शैक्षणिक क्षेत्र में राजधानी का नाम किया आगे

एसएमएस लखनऊ ने नैक द्वारा ए + प्रतिष्ठित मान्यता प्राप्तकर शैक्षणिक क्षेत्र में राजधानी का नाम किया आगे

एसएमएस लखनऊ ने नैक द्वारा ए + प्रतिष्ठित मान्यता प्राप्तकर शैक्षणिक क्षेत्र में राजधानी का नाम किया आगे

लखनऊ मे आज स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज (एसएमएस) लखनऊ के दौरा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया | जिसमे स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज 3.45 के उत्कृष्ट सीजीपीए के साथ राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यापन परिषद (नैक) से ए+ मान्यता प्राप्त कर एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया है।यह उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल एसएमएस लखनऊ को एकेटीयू से संबद्ध-756 इंजीनियरिंग और प्रबंधन संस्थानों के बीच दूसरे स्थान पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाले संस्थान के रूप में मिली है, बल्कि इसे उत्तर प्रदेश के सभी कॉलेजों के बीच तीसरे स्थान पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाले संस्थान के रूप में भी स्थापित करती है। इसके अलावा यह संस्थान, राज्य के समस्त कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सर्वोत्तम  दस में भी पहुंच गया है, जिससे एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में इसकी स्थिति की पुष्टि होती है।नैक ए+ की यह मान्यता एसएमएस लखनऊ के प्रबंधन व अभियांत्रिकी संकाय, कर्मचारियों और छात्रों द्वारा गुणवतापूर्ण शिक्षा की निरंतर खोज सुधार के प्रति निरन्तर प्रतिबद्धता और उत्कृष्ट नेतृत्व का एक प्रमाण है यह मान्यता, सामायिक व शिक्षण में अनुभव प्रदान करने और शिक्षा के असाधारण मानक बनाए रखने लिए किये गये सभी के सामर्थ की भी पुष्टि करती है।
ए+ रेटिंग दर्शाती है कि एसएमएस लखनऊ में कड़े मूल्यांकन मानदंडों को प्राप्त कर इसके मजबूत बुनियादी ढांचे, अत्याधुनिक शिक्षण पद्धतियों और नवीन अनुसंधान पहलुओं पर कार्य कर रहा है जो एक शैक्षणिक गतिविधियों व समावेशी वातावरण का बढ़ावा देना व विकसित करने के लिए संस्थान की अटटू समर्पण व उत्कृष्टता की भी मान्यता प्रदर्शित करता है।गवर्निंग काउंसिल के सदस्य एवं वैश्विक मानव संसाधन प्रमुख डॉ० चन्द्र मौलि द्विवेदी के अनुसार एस. एम. एस. लखनऊ अध्ययन करने के लिए एक उत्तम संस्थान है जहाँ छात्रों का भविष्य संवारने के साथ उन्हें देश के सफल बिजनेस लीडर के रूप में प्रशिक्षित किया जाता है।

एसएमएस लखनऊ के सचिव और सीईओ श्री शरद सिंह ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि को हासिल करने पर प्रसन्नता और गर्व व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, नैक द्वारा यह ए+ मान्यता प्राप्त करना पूरे एसएमएस परिवार के लिए बेहद गर्व का क्षण है। यह शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। युवाओं के दिमागों को भविष्य के लिए उन्हें विकसित करने में हमारे संकाय और कर्मचारियों के समर्पण को दर्शाता है।” इससे वैश्विक नागरिक के रूप में हम समाज पर स्थायी व सामयिक परिवर्तन के लिए अपने शैक्षणिक प्रयासों में उत्कृष्टता और नवाचार के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे।”

प्रोफेसर (डॉ.) मनोज मेहरोत्रा, निदेशक के अनुसार, एसएमएस लखनऊ को 2008 से उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग और प्रबंधन अध्ययन के लिए एक अग्रणी संस्थान के रूप में मान्यता दी गई है, और यह प्रतिष्ठित मान्यता अकादमिक विशिष्टता के केंद्र के रूप में इसकी प्रतिष्ठा को और मजबूत करती है। संस्थान ने लगातार अपने छात्रों को अत्याधुनिक शिक्षा, अत्याधुनिक सुविधाएं, उद्योग अनुभव और अनुसंधान के अवसर प्रदान करने का प्रयास किया है, जिससे उन्हें आधुनिक दुनिया की गतिशील चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार किया जा सके।”

जैसे-जैसे एसएमएस लखनऊ में शैक्षणिक विकास जारी है, नैक ए+ ग्रेड, संस्थान के विकास शिक्षा व अनुसंधान के क्षेत्र में, इसकी उत्कृष्टता का अपने पथ को बनाए रखने के लिए मजबूत प्रेरक के रूप में कार्य करेगा।

https://youtu.be/qT_A9PvXBiA