skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

सेंट जोसेफ समूह की तीन दिवसीय नीरू मेमोरियल अंर्तशाखा स्पोर्ट्स मीट स्पर्धा का हुवा समापन

सेंट जोसेफ समूह की तीन दिवसीय नीरू मेमोरियल अंर्तशाखा स्पोर्ट्स मीट स्पर्धा का हुवा समापन

सेंट जोसेफ समूह की तीन दिवसीय नीरू मेमोरियल अंर्तशाखा स्पोर्ट्स मीट स्पर्धा का हुवा समापन

लखनऊ मे आज सेंट जोसेफ समूह द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नीरू मेमोरियल स्पोर्ट्स मीट स्पर्धा 2023 का के. डी. सिंह बाबू स्टेडियम में क्रिकेट मैच एवं रिले रेसेस के साथ हुआ भव्य समापन हुआ।जानकारी के अनुसार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  5 से 7 जनवरी तक चलने वाली तीन दिवसीय खेलों के मिनी कुंभ स्पर्धा के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में अतिथि के रुप में इन्द्रमणि त्रिपाठी, उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार पाण्डेय, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर इन चीफ अरविंद कुमार जैन, राजेश विश्वकर्मा उपजिलाधिकारी सदर लखनऊ एवं पार्षद गौरी सांवरिया मौजूद रहे। उन्होंने विजेताओं को ट्राफी मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया । वही हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्पर्धा 2023 के अंतिम दिन मेडल तालिका में सीतापुर रोड शाखा के खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बनाए रखा ओवर आल अंकों के आधार पर सीतापुर रोड शाखा को चौंपियन ऑफ चौंपियन ट्राफी मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान की गयी।
टीम गेम की ट्राफी सीतापुर रोड शाखा को प्रदान की गई एथलेथिक की ओवरऑल ट्राफी राजाजीपुरम शाखा को मिली। सबसे रोमांचक प्रतियोगिता क्रिकेट बालिका व बालक में सीतापुर शाखा ने दोनों वर्गों में राजाजीपुरम शाखा और रुचि खंड शाखा को पराजित किया और विनर ट्राफी को अपने नाम किया।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चों का सर्वांगीण विकास खेलों से ही संभव है। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार पांडे ने कहा खेलों में अपार संभावनाएं हैं एवं विद्यालय के माध्यम से बच्चे ओलंपिक का सफर तय कर सकते हैं बस उन्हें सही नेतृत्व और मार्गदर्शन की आवश्यकता है और सेंट जोसफ विद्यालय एक सही दिशा में कार्य कर रहा है। जीवन में सफलता पाने के लिए स्पर्धा का भाव होना जरूरी है।

सेंट जोसेफ समूह की संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती पुष्पलता अग्रवाल ने खेलों को शारीरिक व मानसिक विकास का आवश्यक तत्व बताया। स्पर्धा 2023 के समापन समारोह के अवसर पर निदेशक नम्रता अग्रवाल, निदेशक स्क्वा0 लीडर राखी अग्रवाल, सभासद गौरी सांवरिया ने उपस्थित होकर बच्चों को सम्मानित किया। तीन दिवसीय स्पर्धा के समापन की घोषणा प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने की। साथ ही उन्होंने स्पर्धा के सफल आयोजन पर आमंत्रित अतिथियों, सभी शाखाओं के बच्चों, प्रधानाचार्यों, शिक्षक- शिक्षिकाओं के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमूह को धन्यवाद ज्ञापित किया।