Categories

July 20, 2024

skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

लखनऊ मे अपोलो अस्पताल  में द विंची-एक्सआई रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम' से सर्जरी की सुविधा शुरू

लखनऊ मे अपोलो अस्पताल  में द विंची-एक्सआई रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम' से सर्जरी की सुविधा शुरू

लखनऊ मे अपोलो अस्पताल  में द विंची-एक्सआई रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम’ से सर्जरी की सुविधा शुरू

लखनऊ के एक निजी अस्पताल ने मेडिकल टेक्नोलॉजी में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने की घोषणा की है। हॉस्पिटल ने देश के सबसे एडवांस्ड रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम फिफ्थ जनरेशन द विंची-एक्सआई’ सर्जरी की सुविधा उपलब्ध कराई है। हॉस्पिटल्स की इस उपलब्धि के साथ, उत्तर प्रदेश में सर्जरी के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत हुई है। अपोलो हॉस्पिटल्स एनसीआर को छोड़कर पूरे उत्तर प्रदेश में द विंची-एक्सआई रोबोटिक सर्जरी’ शुरू करने वाला पहला निजी अस्पताल है।

लॉन्च इवेंट में मीडिया को संबोधित करते हुए हॉस्पिटल्स के लखनऊ के एमडी व सीईओ, डॉ. मयंक सोमानी ने हॉस्पिटल द्वारा द विंची एक्सआई सिस्टम सर्जरी शुरू किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, “दा विंची सर्जिकल सिस्टम ने लगभग तीन दशकों से रोबोटिक असिस्टेड सर्जरी में अग्रणी भूमिका निभाई है और दुनिया भर में 1.4 करोड़ से अधिक सफल सर्जरी की हैं। हम इस क्रांतिकारी तकनीक को उत्तर प्रदेश में लाकर बहुत उत्साहित हैं, इससे जटिल सर्जरी को अधिक सटीकता और कम चीरों के साथ करने की हमारी क्षमता बढ़ेगी।”

द विंची-एक्सआई सर्जिकल सिस्टम से सर्जरी की शुरुआत से उत्तर प्रदेश में सर्जरी के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। यह नया रोबोटिक सिस्टम न केवल सर्जरी की गुणवत्ता को बढ़ाएगा, बल्कि इससे चिकित्सा पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा जिससे प्रदेश के आर्थिक विकास को भी गति मिलेगी।