Categories

May 18, 2024

skdarpannews

ASHALI SURAT DIKHATA

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणामघोषित किया

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणामघोषित किया

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणामघोषित किया

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया। 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी हाई स्कूल में तथा इंटर में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल रहे। इंटरमीडिएट के रिजल्ट में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर रहे, वहीं बागपत के विष्णु चौधरी, अमरोहा की काजल सिंह, सीतापुर की कशिश मौर्य, सीतापुर के राज वर्मा, सिद्धार्थ नगर के चार्ली गुप्ता और देवरिया के सुजाता पांडे सेकंड टॉपर रहे। वहीं हाई स्कूल मे सीतापुर की प्राची निगम टॉपर रहीं। हाई स्कूल मे दूसरे स्थान पर फतेहपुर की दीपिका सोनकर और तीसरे स्थान पर सीतापुर की नव्या सिंह, सीतापुर की स्वाती सिंह, जालौन की दीपांशी सिंह सेंगर और प्रतापगढ़ के अर्पित तिवारी रहे।

 

 

101 वर्ष के इतिहास में सबसे पहले जारी हुआ हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट। 12 दिन में मूल्यांकन हुआ है और 19 दिन में रिजल्ट दिया जा रहा है। 55 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। परिणाम घोषित होते ही वेबसाइट देखने के लिए लोग उतावले हो उठे। नतीजे में यूपी बोर्ड की वेबसाइट क्रैश हो गई।

यूपी बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज में परिषद के सभापति डॉक्टर महेंद्र देव एवं यूपी बोर्ड सचिव दिव्य कांत शुक्ला प्रेस कान्फ्रेंस करके यह जानकारी दी।